मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि का विश्लेषण
आयोजन
संपर्क करें
86-755-83570641
अभी संपर्क करें

फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि का विश्लेषण

2024-03-06

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि का विश्लेषण

 

फाइबर ऑप्टिक पैच केबल का उपयोग ऑप्टिकल संचार और ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में व्यापक रूप से किया जाता है, जिसमें सम्मिलन हानि (IL) और वापसी हानि (RL) प्रमुख संकेतक हैं।सम्मिलन हानि प्रकाश लिंक में ऑप्टिकल शक्ति को कमजोर करती है, रिसीवर संवेदनशीलता को कम करता है; जबकि वापसी हानि प्रकाश स्रोत के लेजर डायोड की वर्णक्रमीय चौड़ाई को बदलती है,शोर का परिचय देना और प्रकाश स्रोत की परिचालन तरंग दैर्ध्य में संभावित परिवर्तन का कारण बननानिम्नलिखित में फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि के अर्थ और प्रभाव का विश्लेषण किया जाएगा।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि का विश्लेषण  0


सम्मिलन हानि से संकेत शक्ति हानि को संदर्भित करता है जो ट्रांसमिशन केबल में एक घटक के सम्मिलन के कारण होती है, आमतौर पर कमजोरी के रूप में प्रकट होती है।यह डेसिबल में आउटपुट ऑप्टिकल पावर और इनपुट ऑप्टिकल पावर के अनुपात के रूप में व्यक्त किया जाता हैसम्मिलन हानि फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों की गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए प्रमुख संकेतकों में से एक है, जिसमें कम मूल्य बेहतर प्रदर्शन का संकेत देते हैं।

 

रिटर्न हानि ट्रांसमिशन लिंक की विखंडन के कारण होती है, जिसके परिणामस्वरूप बिजली की हानि होती है क्योंकि कुछ सिग्नल ट्रांसमिशन के दौरान सिग्नल स्रोत पर वापस प्रतिबिंबित होते हैं।यह विखंडन असंगत टर्मिनल भार या लाइन में डाला असंगत उपकरणों के कारण हो सकता हैरिटर्न लॉस को डेसिबल में ट्रांसमिशन लाइन पोर्ट पर प्रतिबिंबित तरंग शक्ति और घटती तरंग शक्ति के अनुपात के रूप में व्यक्त किया जाता है, आमतौर पर एक सकारात्मक मूल्य के रूप में।

 

इसलिए, रिटर्न हानि का पूर्ण मूल्य जितना अधिक होगा, प्रतिबिंब उतना ही छोटा होगा, जिससे संकेत शक्ति का प्रसारण अधिक होगा। दूसरे शब्दों में,उच्च रिटर्न हानि मूल्य फाइबर ऑप्टिक कनेक्टरों के बेहतर प्रदर्शन का संकेत देते हैंफाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि को प्रभावित करने वाले कारकों में मुख्य रूप से निम्नलिखित शामिल हैंः

 

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि का विश्लेषण  1

 

फाइबर ऑप्टिक के अंत के चेहरे की स्वच्छता और दोषों का सम्मिलन हानि और वापसी हानि पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। उदाहरण के लिए, खरोंच, गड्ढे, दरारें,या कणों के संदूषण के सभी अधिक नुकसान का कारण बन सकता है.

 

यदि फाइबर कोर सही ढंग से संरेखित नहीं होते हैं, तो कनेक्टर सम्मिलन के दौरान विचलन सीधे नुकसान के स्तर को प्रभावित करेगा।

 

एक अन्य महत्वपूर्ण कारक फाइबर ऑप्टिक अंत चेहरे का प्रकार है। फिजिकल संपर्क (पीसी), अल्ट्रा फिजिकल संपर्क (यूपीसी), और एंगल फिजिकल संपर्क (एपीसी) आम प्रकार हैं।यूपीसी कनेक्टर्स में अंत के चेहरे पर न्यूनतम वायु अंतराल के कारण सबसे कम सम्मिलन हानि होती है, जबकि एपीसी कनेक्टर्स कोण वाले अंत के चेहरे का उपयोग करके उच्च रिटर्न हानि प्राप्त करते हैं।

 

अंत में, फाइबर ऑप्टिक पैच केबलों के सम्मिलन हानि और वापसी हानि को समझना उच्च गुणवत्ता वाले ऑप्टिकल ट्रांसमिशन नेटवर्क के निर्माण में योगदान देता है।फाइबर ऑप्टिक पैच केबल खरीदते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मापा गया सम्मिलन हानि और वापसी हानि संकेतक फाइबर ऑप्टिक प्रणाली के उचित संचालन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

 

 

 

 

 

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता फाइबर ऑप्टिक पैच कॉर्ड देने वाला। कॉपीराइट © 2023-2024 opticpatchcords.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।